Asia Cup 2023: कितने बजे और कहा शुरू होंगे एशिया कप के मुकाबले, कहा देखें फ्री लाइव स्ट्रीमिंग, जाने टूर्नामेंट से जुड़ी हर खबर

Asia Cup 2023 Schedule : एशिया कप 2023 भारत, पाकिस्तान, श्री लंका, नेपाल, अफगानिस्तान, बांग्लादेश आदि देशों की टीमों के बीच खेला जाएगा।
टूर्नामेंट की मेजुबानी पाकिस्तान और श्री लंका करेंगे। एशिया कप के मैच कब और कहा शुरू होंगे, फुल फ्री लाइव स्ट्रीमिंग कहा देखें, चलो आपको इन सभी सवालों के जवाब बताते हैं।


 एशिया कप 2023 का फॉर्मेट क्या है

एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा। 6 टीमों को दो ग्रुप m बांटा गया है। ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान और नेपाल है, बी मे श्री लंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश है।
ग्रुप की टीमें आपस में एक दूसरे से भिड़ेंगी। उसके बाद टॉप दो टीमों को सुपर चार मै जगह मिलेगी। वहा सभी टीमें एक दूसरे से भिड़ेंगी, इसके बाद आखरी बची दो टीमों के बीच फाइनल होगा।


भारत पाकिस्तान के बीच कितने मुकाबले खेले जाएंगे


एशिया कप में भारत पाकिस्तान का पहला मुकाबला 2 सितंबर को होगा। अगर दोनो टीमें (भारत , पाकिस्तान) सुपर चार मै जाती है, तो 10 सितंबर को एक बार फिर दोनो टीमें आमने सामने होंगी।
इसके बाद अगर सुपर 4 मै दोनो टीमें ही टॉप पर रहती हैं,तो 17 सितंबर को फाइनल मुकाबला भी भारत और पाकिस्तान के मध्य होगा। ऐसा अब तक एक बार भी नहीं हुआ है की एशिया कप फाइनल में दोनो टीमें आमने सामने आई हो अगर इस बार ऐसा हुआ तो इस बार यह मुबकला देखने लायक होगा।


कहां देखे एशिया कप लाइव स्ट्रीम


यदि आप भारत या श्री लंका में रहते है, तो आप स्टार स्पोर्ट नेटवर्क पर लाइव मैच का पूरा आनंद ले सकते है। इसके अलावा डेस्टिनी + हॉटस्टार पर भी स्ट्रीम किए जायेंगे।
पाकिस्तान मैं पीटीवी स्पोर्ट और टेन स्पोर्ट के पास प्रसारण का अधिकार है। बंगला देश में यह टी स्पोर्ट और गाजी टीवी पर लाइव आएगा।

कौनसी जगह होगा एशिया कप 2023


एशिया कप के मुकाबले पाकिस्तान में मुल्तान स्टेडियम और लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में होंगे । वही श्री लंका में पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम  और आर प्रेमदाशा स्टेडियम पर मुकाबले होंगे।

कितने बजे शुरू होंगे मुकाबले


एशिया कप 2023 के सभी मुकाबले भारतीय समयानुसार दुपहर के 3 बजे शुरू होंगे । वही अफगानितान मे दुपहर 2 बजे, पाकिस्तान मैं दुपहर 2.30 पर , श्री लंका मैं दुपहर 3बजे ,नेपाल में 3.15 पर , और बांग्लादेश में दुपहर 3.30 पर शुरू होंगे


THANKS FOR VISITING OUR PAGE



;

एक टिप्पणी भेजें

2 टिप्पणियाँ